Redmi Note 6 Pro features in Hindi – रेडमी नोट 6 प्रो के फीचर्स हिंदी में

शाओमी रेड्मी नोट 6 प्रो सफेद बॉक्स में आता है, जिसमे ऊपर की तरफ हैंडसेट और ब्रांडिंग दी गयी है और नीचे की तरफ़ बाकी की जानकारी दी गयी है। बॉक्स में आपको रेडमी नोट 6 प्रो,एक प्रोटेक्टिव केस,मैन्युअल,माइक्रो-यूएसबी केबल,वॉल चार्जर और सिम एक्जेक्टर टूल मिलेगा। शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो के साथ आपको इयरफोन नहीं मिलेंगे।

मेटल-क्लैड शाओमी रेड्मी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन एक रियर पैनल के साथ आता है जो रेडमी नोट 5 प्रो जैसा दिखता है, ऊपर बाएं कोने में ड्यूल कैमरा मॉड्यूल के साथ,बीच में फिंगरप्रिंट स्कैनर और नीचे एमआई लोगो मिलेगा। शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो का डिस्प्ले थोड़ा बड़ा है, जो रेड्मी 6 प्रो की 5.84 इंच की तुलना में 6.26 इंच का है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो (Redmi Note 6 Pro)

Redmi Note 6 Pro

[इसे आनलाइन खरीदें]

रेडमी नोट 6 प्रो पर बटन और पोर्ट प्लेसमेंट स्टैण्डर्ड मिलेंगे आपको दाईं ओर वॉल्यूम बटन्स और पावर बटन मिलेगा, और बाईं ओर सिम स्लॉट मिलेगा। हमेशा की तरह, रेडमी नोट 6 प्रो पर सिम स्लॉट हाइब्रिड है, जिसका अर्थ है कि यह या तो दो सिम, या एक नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड ले सकता है। निचले किनारे पर माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और लाउडस्पीकर ग्रिल मिलेगा, ऊपर की तरफ आपको 3.5 मिमी ऑडियो जैक, माइक और आईआर सेंसर मिलेगा, जो आपको रेडमी नोट 6 प्रो को यूनिवर्सल रिमोट के रूप में उपयोग करने देता है। एक समय जब ब्रांड स्मार्टफोन को पतला बनाने के लिए कंपोनेंट्स से छुटकारा पा रहे हैं, तो यह देखकर खुशी हो रही है कि शाओमी ने आईआर सेंसर के साथ-साथ 3.5 मिमी ऑडियो जैक बनाए रखा है।

mi-redmi-e7t-na-original

शाओमी रेड्मी नोट 6 प्रो एक ड्यूल-सिम (जीएसएम और जीएसएम) स्मार्टफोन है जो नैनो-सिम और नैनो-सिम स्वीकार करता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी, 3 जी और 4 जी शामिल हैं। फोन पर सेंसर में फिंगरप्रिंट सेंसर, प्रॉक्सीमिटी सेंसर और एक्सेलेरोमीटर शामिल हैं।

रेडमी नोट 6 प्रो 2,680 x 1,080 पिक्सल स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ फ्रंट पर 6.26-इंच 19: 9 डिस्प्ले के साथ आता है। हैंडसेट में 500-नाइट ब्राइटनेस और 2.5 डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास की परत शीर्ष पर है।

पीक ब्राइटनेस लेवल यह सुनिश्चित करता है कि सीधे सूर्य के प्रकाश के नीचे डिस्प्ले को पढ़ने में कोई परेशानी न आये। रेड्मी नोट 5 प्रो तरह इसमें भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी लगा है। इसमें भी पहले के शाओमी फ़ोन्स की तरह दो वैरिएंट है 4 जीबी +64 जीबी और 6 जीबी + 64 जीबी

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो एंड्रॉइड ओरिओ पर बेस्ड नवीनतम एमआईयूआई 10 के साथ आता है। इसमें फुल स्क्रीन जेस्चर्स,नेचर साउंड और भी कई सारे फीचर्स है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो फोन 4,000 एमएएच बैटरी और क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आता है। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि बॉक्स में दिया गया चार्जर क्यूसी 3.0 का समर्थन नहीं करता है, और यदि आप इस डिवाइस पर तेज़ चार्जिंग सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको एक कम्पेटिबल चार्जर खरीदना पड़ेगा।
शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो के बैक में ड्यूल पिक्सेल ऑटोफोकस, बोके और स्टूडियो लाइटिंग के साथ 12 एमपी + 5 एमपी का ड्यूल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरा में 1.4μm पिक्सेल साइज और एफ / 1.9 एपर्चर है, शाओमी ने कैमरा एप को एआई-सक्षम सुविधाओं के साथ लैस किया है जैसे 32 श्रेणियों में सीन डिटेक्शन और एआई एडजस्टेबल बोके इमेजिंग। कैमरे के साथ शुरुआती शॉट्स रेड्मी नोट 5 प्रो की तुलना में बेहतर दिखते हैं इसके अलावा, शाओमी रेड्मी नोट 6 प्रो में सेल्फी शूटर के साथ एक दूसरा स्नैपर मिलता है। फ्रंट कैमरा सेटअप में 20 एमपी शूटर शामिल है, लेकिन सेल्फ पोर्ट्रेट के लिए एक 2 एमपी सेंसर दिया गया है। फ्रंट कैमरा में एआई-आधारित सीन डिटेक्शन भी है लेकिन 32 की बजाय 12 श्रेणियों तक सीमित है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत RS 14,290 है।