Best android tablets below 20000 in India – 20,000 रुपये के अंदर आने वाले एंड्रोएड टैबलेट की लिस्ट

आज बाज़ार में कई तरह के टैबलेट अपने कुछ खास फीचर्स की वजह चर्चा में हैं लेकिन इसके साथ ही सामान्य उपयोग के लिए या कुछ खास कामों के लिए प्रयोग में लाये जाने वाले टैबलेट भी बाज़ार में तथा ऑनलाइन भी आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। गैजेट की दुनिया में नित नए बदलाव आ रहे हैं और लोग नए नए प्रयोगों को इस्तेमाल में लाने के लिए भी उत्सुक नज़र आते हैं, पर इन सब के विपरीत कुछ बेसिक टास्क को पूरा करने के लिए सामान्य फीचर्स वाले टैबलेट का इस्तेमाल आज भी लोग बेहतरीन तरीके से कर रहे हैं, यही कारण है कि अभी भी बाज़ार में इन टैबलेट्स की मांग बनी हुई है।

एंड्रोएड पर आधारित टैबलेट इन्हीं में से एक है, अगर आप भी अपने ऑफिस या कुछ पर्सनल काम के लिए एंड्रोएड पर आधारित टैबलेट खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 20 हज़ार तक का है तो इस आर्टिकल में आपको 20 हज़ार के अंदर आने वाले बेहतरीन एंड्रोएड टैबलेट की लिस्ट उपलब्ध हो जाएगी, जो इस प्रकार है।

20 हज़ार रुपये के अंदर आने वाले बेस्ट एंड्रोएड टैबलेट की लिस्ट हिन्दी में (Best android tablet list under rs 20,000)

लेनावो योगा टैब 3 10 टैबलेट (Lenovo yoga tab 3 10 tablet, Android tablet review in Hindi)

[इसे आनलाइन खरीदें]

लेनावो का यह एंड्रोएड टैबलेट 10.1 इंच की स्क्रीन के साथ है, यह टैबलेट 180 डिग्री तक रोटेड होता है। एंड्रोएड वर्जन 5.1 लोलिपोप पर आधारित यह टैबलेट 8 मेगा पिक्सल के ऑटोफोकस कैमरे के साथ आता है। इसकी रैम 1 जीबी और इंटरनल मेमोरी 16 जीबी तक है जो एक्सपेंड की जा सकती है। लेनावो के इस टैबलेट में 8400 mAh क्षमता की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 18 घंटे तक का टॉक टाइम देती है इसका स्टैंड बाई टाइम 600 घंटे है जो इस टैबलेट का एक खास फीचर भी है। इसके साथ ब्लू टुथ, वाईफाई, म्यूजिक प्लेयर और विडियो प्लेयर जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है। स्लेट ब्लैक कलर का यह मॉडल 20 हज़ार के अंदर आने वाले एंड्रोएड टैबलेट के लिए उपयुक्त है। इसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

आइ बॉल स्लाइड ब्रेस एक्स1 4जी (iBall Slide Brace X1 4G Tablet – Best tablet under 20000 with calling facility)

[इसे आनलाइन खरीदें]

4जी सपोर्ट करने वाले इस एंड्रोएड टैबलेट की स्क्रीन 10.1 इंच की है, इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसकी रैम 2 जीबी और इंटरनल स्टोरेज 16जीबी तक की है। इसे आप एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह एंड्रोएड 6.0 मार्शमेलो के साथ 1.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर आधारित वॉइस कॉलिंग की सुविधा वाला टैबलेट है। इसमें 7800 mAh क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल किया गया है इसके साथ ही वाईफाई और ब्लू टुथ जैसे खास सुविधाएं भी मौजूद हैं। मल्टीटास्किंग के लिए यह 20 हज़ार के अंदर आने वाला एक बेहतरीन मॉडल है।

सैमसंग टैब ए एसएम-टी355वाईज़ेडएएआईएनएस (Samsung Tab A SM-T355YZAAINS Tablet – Best Android tablet with expandable memory)

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह भी वॉइस कॉलिंग की सुविधा वाला एंड्रोएड टैबलेट है जिसे सैमसंग द्वारा बनाया गया है। 8 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन वाला टैबलेट 5 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ है और इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह एंड्रोएड 5.0 लोलिपोप पर आधारित मॉडल है। इसकी रैम क्षमता 1.5 जीबी की है इंटरनल स्टोरेज के लिए 16 जीबी दिया गया है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें इस्तेमाल की गई बैटरी नॉनरिमूवेबल है जिसकी क्षमता 4200 mAh की है।

सैमसंग गेलेक्सी टैब ए एलटीई – 20,000 के अंदर आने वाला एंड्रोएड टैबलेट (Samsung Galaxy Tab A LTE)

सैमसंग का यह टैबलेट 5.1 लोलिपोप पर आधारित है। इस सिंगल सिम वाले टैबलेट में 3जी और 4जी सपोर्ट मिलता है। इसकी स्क्रीन 8 इंच की है जो टच स्क्रीन है। इस एंड्रोएड टैबलेट की रैम 2 जीबी है और इंटरनल स्टोरेज 16 जीबी तक है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस टैबलेट में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो डिजिटल ज़ूम टेक्नालजी के साथ है जिसमें आप अच्छी वीडियो रिकार्डिंग भी कर सकते हैं।

माइक्रोमैक्स कैनवास टैब पी666 (Micromax Canvas Tab P666, Best Android Tablet specification in Hindi)

[इसे आनलाइन खरीदें]

माइक्रोमैक्स का यह मॉडल एंड्रोएड 4.4 किटकैट पर आधारित है जिसकी स्क्रीन 8 इंच की है। इसकी स्क्रीन रेसोल्यूशन 800×1280 पिक्सल है। यह मल्टीटच कैपिसिटी वाला एक टच स्क्रेन मॉडल है जिसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसमें एक प्रायमरी कैमरा डिजिटल ज़ूम के साथ है जो 5 मेगापिक्सल का है। इसमें 15 घंटे के टॉक टाइम के साथ 325 घंटे का स्टैंड बाई टाइम मिलता है। इसमें वॉइस कॉलिंग के साथ ब्लूटुथ, वाईफाई, जीपीएस और एफ़एम जैसी आकर्षक सुविधाएं भी मिल रही है।

loading...