Best smartphone with dual sim under 10000 – 10,000 के अंदर आने वाले डुअल सिम स्मार्टफोन, बेस्ट डुअल सिम स्मार्टफोन

आज मोबाइल फोन या स्मार्टफोन खरीदते समय लोग उसमें कई तरह के फीचर्स को देखते हैं, उन फीचर्स में से एक है फोन का डुअल सिम होना। डुअल सिम फोन आज की ज़रूरत के हिसाब से एक ज़रूरी फीचर बन गया है। डुअल की सबसे खास बात है की आपको दो – दो फोन कैरी करने की ज़रूरत नहीं पड़ती अक्सर दो फोन को संभालना एक समस्या बन जाता है। इसीलिए भी लोग स्मार्टफोन खरीदने के लिए अपने बजट को इस तरह से तैयार करते हैं उस बजट में एक बेहतर डुअल सिम स्मार्टफोन आ जाए। इसके अलावा भी डुअल सिम स्मार्टफोन की खास बात यह होती है की इसमें आपको डुअल सिम को सपोर्ट देने लायक बहुत से फीचर्स भी मिल जाते हैं। आप एक ही फोन में अपने ऑफिशियल और पर्सनल कॉल रिसीव कर सकते हैं। अक्सर हम देखते हैं की किसी सर्विस में अच्छा टॉक टाइम मिलता है तो कोई कंपनी अच्छा डेटा पैक उपलब्ध कराती है, आप दो सिम के इस्तेमाल से अपनी सुविधा और फायदे के अनुसार दो अलग अलग प्रकार की कंपनी की सर्विस ले सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में इंडियन मार्केट में मिलने वाले बेस्ट डुअल सिम स्मार्टफोन के बारे में बात करने जा रहे हैं। 10 हज़ार के अंदर की कीमत में मिलने वाले ये डुअल सिम स्मार्टफोन अच्छे फीचर्स के साथ बजट के अंदर आते हैं। अगर आप भी डुअल सिम स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट हो सकते हैं।

भारतीय बाज़ार में 10,000 रुपये के अंदर आने वाले बेस्ट डुअल सिम स्मार्टफोन (List of Best Dual Sim Smartphone under 10,000 in Hindi)

1. जोपो हीरो 1 (ZOPO HERO 1)

[इसे आनलाइन खरीदें]

5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन के साथ क्वाड कोर प्रोसेसर पर आधारित यह स्मार्टफोन 10 हज़ार के अंदर आने वाले स्मार्टफोन में बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। इसमें 13.2 मेगा पिक्सल कैमरे के साथ 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फ़ी के शौकिनों के लिए दिया गया है। मेन कैमरा फ्लैश सुविधा के साथ है। 2 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती हैजिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 720×1280 पिक्सल है और 2500 mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।  भारत में 10 हज़ार के अंदर की कीमत में आने वाला यह स्मार्टफोन जोपो हीरो 1 ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोएड 5.1 लोलिपॉप पर आधारित है। यह एक डुअल सिम फोन है जिसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई फ़ाई और एफ़एम जैसी सुविधाएं मिलती हैं। यह ब्लैक और व्हाइट दो रंगों में उपलब्ध है।

कीमत – 10,000 रुपये

2. मोटो जी4 प्ले (MOTO G4 Play)

[इसे आनलाइन खरीदें]

मोटो जी4 प्ले इस वर्ष मई में लॉन्च हो चुका बेहतरीन डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसमें भी 5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन के साथ 720×1280 पिक्सल का स्क्रीन रेजॉल्यूशन है। 2 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती हैजिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें फ्लैश के साथ 8 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है इसके साथ ही 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। मोटो जी4 प्ले ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोएड 6.0.1 पर आधारित है। इसमें आपको दो माइक्रो सिम के साथ आप 3जी और 4जी सपोर्ट भी मिलता है। इसमें 2800 mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी मिलती है।

कीमत – 8,999 रुपये

3. सैमसंग गेलेक्सी जे3 (Samsung Galaxy J3)

[इसे आनलाइन खरीदें]

सैमसंग गेलेक्सी जे3 ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोएड 5.1 पर आधारित है। इसमें फ्लैश के साथ 8 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है इसके साथ ही 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा रहा है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई फ़ाई और एफ़एम जैसी बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं जो 3जी और 4जी दोनों को ही सपोर्ट करता है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 1.5जीबी रैम के साथ इसमें आपको 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस डुअल सिम फोन में 2600 mAh की बैटरी लगाई गयी है जो की रीमूवेबल नहीं है।

कीमत 9,100 रुपये

4. शाओमी रेडमी 3s प्राइम (Xiaomi redmi 3s Prime)

यह डुअल सिम स्मार्टफोन तीन आकर्षक रंग गोल्ड, ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध है। यह 5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन के साथ 720×1280 पिक्सल का स्क्रीन रेजॉल्यूशन वाला टचस्क्रीन फोन है। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 32 जीबी मेमोरी की की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। स्टोरेज के हिसाब से यह डुअल सिम स्मार्टफोन आपके डेटा को संभालने के लिए बेहतरीन हो सकता है। शाओमि रेडमी 3s प्राइम में 13 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा है जो फ्लैश सुविधा के साथ आता है इसके साथ ही 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

कीमत – 8,999 रुपये

 5. लेनावो वाइब के5 प्लस (Lenovo vibe K5 plus)

[इसे आनलाइन खरीदें]

लेनावो का यह स्मार्टफोन 5 इंच की डिस्प्ले वाला टच स्क्रीन फोन है जिसकी स्क्रीन रेजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 2 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेहतरीन पिक्चर लेने के लिए 13 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा है जो फ्लैश की सुविधा है। इसके साथ ही सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में आप 3जी व 4जी सपोर्ट पा सकते हैं। इसके अलावा ब्लूटूथ, एफ़एम और जीपीएस सुविधाएं भी मिल रही है। यह स्मार्टफोन बाज़ार में तीन आकर्षक रंगों में उपलब्ध है। इसकी बैटरी 2750 mAh की है जो कि रिमूवेबल है।

कीमत – 7,999 रुपये

6. पेनासॉनिक एल्यूगा मार्क (Panasonic eluga mark)

[इसे आनलाइन खरीदें]

भारत में 10 हज़ार के अंदर आने वाले डुअल सिम स्मार्टफोन में यह पेनासोनिक का मॉडल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। खूबसूरत रंगों के साथ यह डुअल सिम स्मार्टफोन में 2500 mAh की बैटरी लगाई गयी है। पेनासोनिक के इस स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसकी टच स्क्रीन 5.5 इंच की है जिसका रेजॉल्यूशन 720×1280 पिक्सल है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश के साथ मौजूद है। सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोएड 5.1 पर आधारित है।

कीमत – 9,999 रुपये

loading...