Best smart phones with 3GB RAM, under Rs.10000 – 3GB रैम वाले स्मार्टफोन, 10 हज़ार के अंदर 3GB रैम के साथ आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

आज एक स्मार्टफोन की जितनी ज़रूरत हमारे नियमित जीवन में हो चुकी है उतनी ही ज़रूरत स्मार्टफोन के साथ मेमोरी की भी है। आज हर किसी को कम कीमत पर ज़्यादा से ज़्यादा मेमोरी की चाह होती है। आजकल स्मार्टफोन खरीदते समय ग्राहक भी सतर्क हो गए हैं और वे अपने मोबाइल या स्मार्टफोन को बेहतर तरीके से चलाने और उपयोग करने के लिए ज़्यादा मेमोरी या ज़्यादा रैम वाले स्मार्टफोन की डिमांड करते हैं। आज एक स्मार्टफोन खरीदने के लिए 10 हज़ार रुपये को एक औसत बजट माना जा सकता है। अगर आज की तारीख में कोई स्मार्टफोन खरीदने की सोचता है तो वह लगभग 10 हज़ार की एक औसत कीमत इसमें खर्च करने को तैयार रहता है। अगर आप भी इसी बजट में 3 जीबी रेम वाला कोई स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए कुछ खास 3 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की जानकारी लेकर आया है।

10,000 के अंदर आने वाले स्मार्टफोन, 3 जीबी रैम के साथ बेस्ट स्मार्टफोन  (3GB RAM Phone below 10000)

लेनावो वाइब के5 प्लस – 3 जीबी रैम के साथ आने वाला बेस्ट स्मार्टफोन (Lenovo vibe K5 plus smartphone with 3GB RAM, Best smartphones with 3GB RAM under 10000)

[इसे आनलाइन खरीदें]

लेनावो का यह स्मार्टफोन 5 इंच की डिस्प्ले वाला टच स्क्रीन फोन है जो पूरी तरह से एचडी है। इसकी स्क्रीन रेजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 3 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

लेनावो के5 प्लस (lenovo K5 plus) में 13 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा है जो फ्लैश की सुविधा के साथ है, इसके साथ ही सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है इसमें मिरर फोटो जैसी सुविधाएं भी हैं।  इसमें अन्य मॉडल्स की अपेक्षा कहीं अधिक मोड दिये गए हैं जिनकी मदद से आप बेहतरीन पिक्चर्स क्लिक कर सकते हैं। विडियो के लिए आपको अधिकाम 30 मिनट तक का समय मिलता है इस दौरान आप इस कैमरे से नॉर्मल और एचडी मोड पर विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इसका ऑटो फोकस बहुत फास्ट प्रोसेस करता है। मेक्रो शॉट या लैंडस्कैप में फोकस करते समय कोई परेशानी नहीं आती। डिजिटल जूमिंग (digital zooming) के परिणाम भी अच्छे दिखाई देते हैं। दिन की रोशनी में कलर बहुत शानदार दिखते हैं। विडियो रिकार्डिंग के समय पॉज़ (pause) की खास सुविधा है। विडियो रिकार्डिंग को पॉज़ कर फोटो क्लिक किया जा सकता है। इसमें 2750 mAh क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

कीमत (Price) : 8,499 रुपये

कूलपैड नोट 3 3जीबी रैम वाला बेहतरीन स्मार्टफोन (Coolpad Note3, 3GB RAM mobile phones under 10000)

[इसे आनलाइन खरीदें]

चीन की कंपनी कूलपैड नोट 3 एक बेहतरीन फीचर्स वाला सस्ता स्मार्टफोन है जिसमें 3जीबी रैम दी जा रही है। 4जी कनेक्टिविटी के साथ फिंगर प्रिंट स्कैनर की वजह से चर्चा में है। फिंगर प्रिंट स्कैनर वाला यह अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। 5.5 इंच की स्क्रीन वाला यह फोन फूल टच स्क्रीन है। इस बजट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा इसकी एक और महत्वपूर्ण बात है। कूलपैड नोट 3 रियर कैमरा दिया गया है जो साफ तस्वीरें ले सकता है। फ्लैश के साथ कम रोशनी में भी तस्वीरें अच्छी आती हैं। सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिकसल का फ्रंट कैमरा दिया है जो इस बजट के अनुरूप है। अगर आप एक अच्छे कैमरे वाला स्मार्टफोन कम बजट में चाहते हैं तो यह आपके लिए उपयुक्त होगा। कूलपैड नोट 3 में 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। स्मार्टफोन Coolpad Note 3, 3000 mAh क्षमता वाली नॉन रिमूवेबल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह 3जीबी वाला स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोएड 5.1 पर काम करता है जिस पर cool 6.0 की स्किन है।

कीमत (Price) : 8,999 रुपये

शाओमि रेडमी 3s प्राइम (Smartphone with 3GB RAM (Xiaomi redmi 3s Prime, Best 3GB RAM Smartphone under Rs 10,000)

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह 3जीबी रैम क्षमता वाला बेहतरीन स्मार्टफोन है जो डुअल सिम स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन तीन आकर्षक रंग गोल्ड, ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध है। यह 5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन के साथ 720×1280 पिक्सल का स्क्रीन रेजॉल्यूशन वाला टचस्क्रीन फोन है। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम (3GB RAM) के साथ इसमें आपको 32 जीबी मेमोरी की की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। स्टोरेज के हिसाब से यह डुअल सिम स्मार्टफोन आपके डेटा को संभालने के लिए बेहतरीन हो सकता है। शाओमि रेडमी 3s प्राइम में 13 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा है जो फ्लैश सुविधा के साथ आता है इसके साथ ही 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

कीमत Price : 8,999 रुपये

पेनासॉनिक एल्यूगा ए2 3जीबी स्मार्टफोन (Panasonic Eluga A2 Smartphoneunder 10,000 Rs with 3GB RAM in India)

[इसे आनलाइन खरीदें]

पेनासॉनिक एल्यूगा ए2, 5 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन वाला टच स्क्रीन फोन है। यह एंडरोएड फोन 1.0 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर पर आधारित है जो ऑपरेटिंग सिस्टम लोलिपोप  पर काम करता है। इस रिमूवेबल बैटरी वाले स्मार्टफोन में 8 मेगा पिक्सल का ऑटो फोकस कैमरा है जो LED फ्लैश के साथ है, सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 4000 mAh की रीमूवेबल बैटरी लगाई गयी है। इसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है इसे एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी और बढ़ाया जा सकता है। इस रिमूवेबल बैटरी वाले फोन में 3जी और 4जी सपोर्ट के साथ पैकेज में बैटरी, चार्जर, ईयरफोन और 1 साल का वारंटी कार्ड मिलता है।

कीमत Price : 8,350 रुपये

माइक्रोमैक्स कैनवास ईवॉक, 10 हज़ार के अंदर 3जीबी रैम के साथ आने वाला स्मार्टफोन (Micromax Canvas Evok With 3GB RAM Under Rs 10,000, 3GB RAM mobile micromax)

माइक्रोमैक्स कैनवास ईवॉक के इस रिमूवेबल बैटरी वाले स्मार्टफोन की डिस्प्ले स्क्रीन 5.5 इंच की है जो पूरी तरह से टच स्क्रीन है। इसमें 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रोएड 5.1 पर आधारित है। 10 हज़ार के अंदर आने वाले इस स्मार्टफोन में 3000 mAh की रिमूवेबल बैटरी लगाई गई है। जो 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के साथ ब्लूटूथ, और जीपीएस जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध है। इसमें 13 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा है जो फ्लैश के साथ है। सेल्फ़ी के शौकीन लोगों के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसकी स्क्रीन रेजॉल्यूशन 720×1280 पिक्सल है। माइक्रो सिम के साथ 3जी और 4जी सपोर्ट मिलता है।

कीमत Price : 8,499 रुपये